“गंदे मैसेज,छेड़छाड़…”महिला SI ने इंस्पेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

0
63

“गंदे मैसेज, बैड टच, छेड़छाड़…” नोएडा में महिला SI ने इंस्पेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

महिला दारोगा ने मामले की शिकायत डीसीपी महिला सुरक्षा से की थी. जिसके बाद पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है.

नोएडा फेस-2 थाने में तैनात महिला सब-इंस्पेक्टर ने इंस्पेक्टर पर अश्लील हरकत करने और उसके शरीर बैड टच करने का संगीन आरोप लगाया है. महिला एसआई ने आरोप लगाया है कि उसके साथ कोतवाल ने होलिका दहन के दिन छेड़छाड़ की थी. यही नहीं वह उसका चैट के जरिए भी शोषण कर रहा था. महिला दारोगा ने मामले की शिकायत डीसीपी महिला सुरक्षा से की थी. जिसके बाद पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है. डीसीपी (महिला सुरक्षा) मीनाक्षी कात्यायन के देंखरेख में यह कमेटी पूरे मामले की जांच करेगी. जांच होने तक फेस-2 थाना प्रभारी के साथ महिला दरोगा को भी लाइन हाजिर कर दिया है.

डीसीपी को दी गई शिकायत में पीड़ित महिला दारोगा ने कहा

गौरतलब है कि कमिश्नरेट में तैनात कोतवाली प्रभारी पर कई बार बदनामी का दाग लग चुका है. लेकिन ये मामला ज्यादा गंभीर और शर्मनाक है डीसीपी को दी गई शिकायत में पीड़ित महिला दारोगा ने कहा है कि होलिका दहन वाले दिन उसकी ड्यूटी सेक्टर 93 की एक सोसाइटी में लगी थी. कोतवाल को जब यह बात पता चला तो उन्होंने महिला दारोगा की ड्यूटी वहां से हटवा दी और सरकारी गाड़ी पर हमराह के रूप में लगा ली. आरोप है कि होली पर रंग लगाने के बहाने महिला दारोगा को कई जगह बैड टच किया गया. एसएचओ पर ये भी आरोप लगाया गया है कि वह चैट के जरिए गंदे मैसेज भेजा करते थे और इस तरह से वह उसका मानसिक शोषण कर रहे थे. महिला ने आला अधिकारियों को आरोपी के चैट्स भी दिए हैं.

पुलिस कमिश्नर की मीडिया सेल द्वारा बताया गया कि शिकायत को संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पूरे मामले की जांच के लिए विशाखा गाइडलाइन के निर्देशों के अनुक्रम में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं. इस जांच कमेटी में एक महिला सदस्य बाहर से शामिल की गई है. पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच के निर्देश पुलिस कमिश्नर द्वारा दिए गए हैं. डीसीपी महिला सुरक्षा मीनाक्षी कात्यायन के निर्देशन में यह जांच टीम पूरे प्रकरण की गहनता से जांच करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here