पुलिस की गिरफ्त से फरार इमरान खान ने कहा- पाकिस्तान इतना जलील कभी नहीं हुआ

0
57

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने घर से गायब हैं। इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान को लाहौर स्थित उनके घर तोशाखाना मामले में गिरफ्तार करने के लिए पहुंची मगर इमरान वहां मौजूद नहीं थे। इस्लामाबाद की एक अदालत के एडिशनल सेशन जज जफर इकबाल ने 28 फरवरी को तोशाखाना मामले में अदालत के सामने गैरमौजूद रहने पर इमरान खान पर गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इस्लामाबाद पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इमरान खान की लगातार गैरमौजूदगी के कारण अदालत के आदेश पर वे लाहौर में उनके घर गिरफ्तारी के लिए गए थे। इस्लामाबाद पुलिस अधिकारी ने कहा उनकी खोज की जा रही है।

इमरान ने पहले ट्वीट कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और पूर्व आर्मी चीफ जनरल बाजवा पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था- ऐसे देश का क्या ही भविष्य होगा जहां बदमाशों को शासक बना दिया जाता है। शहबाज शरीफ 8 अरब रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग और 16 अरब रुपए के भ्रष्टाचार के मामले में दोषी साबित होने वाले थे। तभी जनरल बाजवा ने सुनवाई टालकर उन्हें प्रधानमंत्री बना दिया।

इमरान के घर पुलिस के पहुंचने की जानकारी मिलते हाी जमान पार्क के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फवाद चौधरी ने कहा था- अगर इमरान खान को गिरफ्तार किया गया तो पाकिस्तान में अब तक का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा। इमरान के खिलाफ 74 केस दर्ज हैं। ऐसे में वो हर सुनवाई में मौजूद नहीं रह सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here