नीतीश कुमार से बोले तमिलनाडु के सीएम:”बिहार के श्रमिक हमारे श्रमिक

0
66

“बिहार के श्रमिक हमारे श्रमिक, इनको नुकसान नहीं पहुंचने देंगे” : नीतीश कुमार से बोले तमिलनाडु के सीएम

स्टालिन ने यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि उत्तरी राज्यों के श्रमिकों को तमिलनाडु में काम करने को लेकर किसी भी प्रकार की शंका करने की जरूरत नहीं है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार को शनिवार को आश्वस्त किया कि सभी प्रवासी श्रमिक राज्य में सुरक्षित हैं. स्टालिन ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि श्रमिकों को कोई नुकसान नहीं होने दिया जायेगा. स्टालिन ने नीतीश कुमार को बताया, ‘‘सभी श्रमिक हमारे श्रमिक हैं जो तमिलनाडु के विकास में मदद करते हैं और मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि श्रमिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया जाएगा.”

‘बिहार के श्रमिकों’ पर हुआ हमला

स्टालिन ने यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि उत्तरी राज्यों के श्रमिकों को तमिलनाडु में काम करने को लेकर किसी भी प्रकार की शंका करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कोई धमकी देता है तो वे पुलिस को सूचित कर सकते हैं और पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी. सोशल मीडिया मंचों पर किये गये उन झूठे दावों की पृष्ठभूमि में स्टालिन ने यह आश्वासन दिया है जिनमें कहा गया था कि तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों, विशेष रूप से ‘बिहार के श्रमिकों’ पर हमला किया गया है.

उन्होंने कहा कि अफवाह के जरिये दहशत फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के बाहर हुई कुछ घटनाओं को यह झूठा दावा करके फैलाया गया कि ऐसी घटनाएं तमिलनाडु में हुई हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2 मार्च को अधिकारियों से तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमलों की खबरों पर ध्यान देने को कहा था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here