धनबाद में इमारत में भीषण आग लगने के 14 लोगों की मौत, 12 से अधिक घायल

0
51

झारखंड के धनबाद जिले में शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार शाम लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग घायल हो गए। राज्य की राजधानी रांची से करीब 160 किलोमीटर दूर धनबाद में जोड़ाफाटक इलाके के आशीर्वाद टावर में शाम छह बजे आग लगी। झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने बताया कि आशीर्वाद अपार्टमेंट के एक फ्लैट में विवाह का कार्यक्रम चल रहा था और आशंका है कि इसी दौरान दीपक के कारण लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे बच्चों एवं महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सुखदेव सिंह ने बताया कि अग्निशमन दल ने रात्रि लगभग नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया, लेकिन राहत एवं बचाव का कार्य अभी जारी है। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या में वृद्धि की आशंका है।

इससे पहले, धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा था कि आग लगने की घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है। उन्होंने साथ ही कहा था कि हताहतों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है। उन्होंने बताया कि इस घटना में 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस बीच राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजय आनंदराव लाठकर ने बताया कि रात्रि लगभग नौ बजे तक अग्निशमन दल ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि आग लगने के सटीक कारण का जांच के बाद ही पता लग सकेगा। इस बीच प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिस अपार्टमेंट में आग लगी है, उसमें रहने वाले सुबोध श्रीवास्तव की बेटी की शादी थी और विवाह समारोह में भाग लेने के लिए बाहर से भी लोग आए थे।

उन्होंने कहा कि इसी दौरान निचले तल पर रहने वाले पंकज अग्रवाल के घर जलता दीपक कालीन पर गिर गया और आग अन्य मंजिलों में भी फैल गई। आशीर्वाद अपार्टमेंट आवासीय के साथ-साथ व्यावसायिक केंद्र भी है और इसमें बड़ी संख्या में फ्लैट हैं। इस अपार्टमेंट से ही कुछ दूर स्थित हाजरा अस्पताल में शनिवार को हुए अग्निकांड में चिकित्सक दंपति समेत समेत पांच लोगों की मौत हो गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here