मिस इंडिया में चला राजस्थान की रूबल शेखावत का जादू, रूबल ने कहा- माता-पिता ने जुनून को समझा

0
129
मिस इंडिया में चला राजस्थान की रूबल शेखावत का जादू, रूबल ने कहा- माता-पिता ने जुनून को समझा
मिस इंडिया में चला राजस्थान की रूबल शेखावत का जादू, रूबल ने कहा- माता-पिता ने जुनून को समझा

 

राजस्थान की रूबल शेखावत मिस इंडिया 2022 की फर्स्ट रनरअप रही हैं। रूबल राजस्थान के शाही राज्य की समृद्ध संस्कृति और विरासत से बिलॉन्ग करती हैं। रूबल शेखावत खुद को एक जिज्ञासु स्टूडेंट मानती हैं। रुबल को डांस, एक्टिंग, पेंटिंग और बैंडमिंटन खेलना काफी पंसद है. रूबल कहती है कि प्रोग्रेस विनिंग से ज्यादा जरूरी है। रूबल साल 2019 में मिस दीवा के लिए राजस्थान से शीर्ष 5 में चुनी गईं। उन्होंने उस समय अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी और उसके परिवार से शुरुआती दौर में सहयोग भी नहीं मिला।

सपनों को पूरा करने के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ा

उन्होंने खुलासा किया था कि अपने सपनों को पूरा करने के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ा था। मिस इंडिया 2022 की उपविजेता रूबल शेखावत को डांस, एक्टिंग, पेंटिंग जैसे अलग-अलग क्षेत्रों में रुचि है और उन्हें बैडमिंटन खेलना भी पसंद है। रूबल शेखावत ने इस प्रतिस्पर्धा के दौरान बताया था कि वह एक ऐसे समुदाय से आती हैं, जहां पर्दा प्रथा अभी भी रिवाज और संस्कृति का एक प्रमुख हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए मॉडलिंग को करियर के रूप में चुनना मुश्किल था, जब मेरे परिवार ने भी मेरा समर्थन नहीं किया।

मेरे लिए मेरे माता-पिता का समर्थन ही काफी

रूबल शेखावत ने कहा कि मेरे पिता ने हमेशा उन्हें अपने विश्वास और सपने के लिए लड़ना सिखाया। अपने सपनों को कभी नहीं छोड़ना सिखाया। इस तरह मैंने अपने माता-पिता को आश्वस्त किया। उनका समर्थन और प्यार मेरे सपनों का पालन करने के लिए काफी था। मेरे माता-पिता दोनों तब से सहायक रहे हैं। जब से उन्होंने मेरे जुनून को समझा। समाज अभी भी मेरे करियर की पसंद को स्वीकार नहीं करता है। मेरे लिए मेरे माता-पिता का समर्थन ही काफी है। शेखावत मॉडलिंग की दुनिया में सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा और मानुषी छिल्लर को आदर्श के रूप में देखती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here