अरुणाचल में आई बाढ़, चीन से सटी सीमा पर बना रणनीतिक पुल बहा

0
101
अरुणाचल में आई बाढ़, चीन से सटी सीमा पर बना रणनीतिक पुल बहा
अरुणाचल में आई बाढ़, चीन से सटी सीमा पर बना रणनीतिक पुल बहा

 

अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में रणनीतिक रूप से दो अहम स्थानों को जोड़ने वाला एक पुल बाढ़ में बह गया। सीमा सड़क संगठन के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत-चीन सीमा के नजदीक कोरोरू गांव के पास ओयोंग नदी पर बना पुल जिला मुख्यालय कोलोरिंग को दामिन से जोड़ता है। बीआरओ की परियोजना अरुणांक के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर अनिरुद्ध एस कंवर ने कहा कि ली से करीब एक किलोमीटर दूर कोलोरियांग-हुरी रोड पर बना पुल अचानक आई बाढ़ में बह गया।

सड़क मार्ग की जल्द बहाली के लिए हर संभव मदद का आश्वासन

उन्होंने कहा, “अरुणांक परियोजना के तहत 756 बीआरटीएफ की 119 सड़क निर्माण कंपनी द्वारा इसे बहाल करने के लिए सभी आवश्यक मानवशक्ति और मशीन को प्राथमिकता पर कार्य करने के लिए बुलाया गया है। 119 आरसीसी के कमांडिंग अधिकारी रोशन और प्लाटून कमांडर मेजर मोहित कुमार साइट पर काम कर रहे हैं।” कुरुंग कुमे के अतिरिक्त उपायुक्त ओशन गाओ के मुताबिक, उन्होंने सड़क मार्ग की जल्द बहाली के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

मूसलाधार बारिश से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई और भूस्खलन हुआ। इससे कई इलाकों का संपर्क टूट गया और बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं। पिछले दिनों अधिकारियों ने बताया था कि भूस्खलनों में दो और लोगों की मौत हो गई, जबकि लापाता दो अन्य लोगों के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here