ममता बनर्जी की सुरक्षा में बड़ी सेंध, दीवार फांदकर सीएम के आवास परिसर में घुसा शख्स, गिरफ्तार

0
76

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कोलकाता के कालीघाट स्थित आवास पर बीती रात उस समय भारी सुरक्षा उल्लंघन हुआ, जब एक व्यक्ति दीवार फांदकर परिसर में घुस गया। अधिकारियों ने बताया कि वह रातभर परिसर में रहा और पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। व्यक्ति को मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मचारियों ने हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सुरक्षा में सेंध लगने की सूचना मिलते ही कमिश्नर विनीत गोयल सहित कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने अन्य एंगल से भी इंकार नहीं किया

सूत्रों ने यह भी बताया कि पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि वह व्यक्ति जेड-श्रेणी के सुरक्षा क्षेत्र में कैसे घुस गया। जांचकर्ता उल्लंघन के पीछे संभावित कारणों का पता लगाने की भी कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि अपराधी या तो चोर है या विकृत मानसिक स्थिति का व्यक्ति है। हालांकि पुलिस ने अन्य एंगल से भी इंकार नहीं किया है।

कुछ बाहरी ताकतें इलाके में उपद्रव पैदा करने की कोशिश कर रही हैं

पिछले महीने मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही दूरी पर एक दोहरा हत्याकांड हुआ था, जिससे इलाके में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे। व्यवसायी अशोक शाह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, जबकि उनकी पत्नी रश्मिता शाह को गोली मार दी गई थी। बाद में पता चला कि मुख्यमंत्री आवास के पास लगे कई सीसीटीवी कैमरे खराब थे। भवानीपुर को “शांतिपूर्ण” क्षेत्र बताते हुए ममता बनर्जी ने तब आरोप लगाया था कि कुछ बाहरी ताकतें इलाके में उपद्रव पैदा करने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने आश्वासन दिया था कि संकट से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here