India vs South Korea Asia Cup Hockey 2022: साउथ कोरिया के साथ 4-4 से मैच हुआ ड्रा, भारत हुआ फाइनल से बाहर

0
168

एशिया कप के सुपर 4 का आखिरी मुकाबला भारत और कोरिया के बीच 4-4 से ड्रा रहा। इस ड्रॉ मैच के बाद भारतीय हॉकी टीम फाइनल की होड़ से बाहर हो गयी। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिये भारत को यह मैच हर हाल में जीतने की जरूरत थी, लेकिन कड़े प्रयास के बाद भी टीम इंडिया मुकाबले को 4-4 के साथ ड्रॉ ही करा सकी। अब फाइनल में कोरिया का मुकाबला मलेशिया से होगा जबकि भारत तीसरे स्थान के लिये जापान का सामना करेगा।

दोनों टीमों के बीच दिखा कांटेदार मुकाबला https://images1.livehindustan.com/uploadimage/library/2022/05/31/16_9/16_9_1/india_hockey_team_1654005827.JPG

साउथ कोरिया के खिलाफ पहले क्वार्टर में भारत को पेनाल्टी कार्नर मिला और निलम संजीव ने बिना कोई गलती किए लेफ्ट बाटम कार्नर से गेंद को गोल पोस्ट में धकेल दिया और भारत का लिए पहला गोल किया। भारत की तरफ से पहला गोल 8वें मिनट में किया गया, लेकिन 12वें मिनट में साउथ कोरिया के लिए जैंक जोघ्युन ने पहला गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। पहले क्वार्टर का खेल खत्म होने तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा। दूसरे क्वार्टर में साउथ कोरिया की तरफ से वू चियोन ने 17वें मिनट में गोल किया और स्कोर को 2-1 से आगे कर लिया, लेकिन भारत की तरफ से 20वें मिनट में मनिंदर सिंह ने पेनाल्टी कार्टर के जरिए गोल करके 2-2 से स्कोर बराबर कर दिया। इसके ठीक बाद यानी 21वें मिनट में शेष गौड़ा ने भारत के लिए तीसरा गोल करके टीम को 3-2 की बढ़त दिला दी। 27वें मिनट में किम जेंघू ने गोल करके स्कोर बराबर कर लिया। दूसरे क्वार्टर यानी हाफ टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 3-3 से बराबर रहा। तीसरा क्वार्टर में भारत की तरफ से 36वें मिनट में शक्तिवेल मारीस्वरन ने गोल करके स्कोर को 4-3 कर दिया, लेकिन साउथ कोरिया की तरफ से जंग मांजे ने 47वें मिनट में गोल करके स्कोर को 4-4 से बराबर कर दिया। तीसरे क्वार्टर तक दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा तो वहीं चौथे क्वार्टर में दोनों टीम गोल नहीं कर पाई और 4-4 से मैच ड्रा पर खत्म हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here