LSG vs RCB IPL 2022 Eliminator: रजत पाटीदार के शतक के दम पर बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हराया, लखनऊ हुई बाहर

0
221

IPL सीजन 15 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से हराकर आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बना ली है। वहीं, हार के बाद लखनऊ अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में बैंगलोर का सामना अब राजस्थान रॉयल्स से होगा। पहली बार आईपीएल खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स का चैम्पियन बनने का सपना टूट गया है और वह चौथे नंबर पर रही

रजत पाटीदार का शानदार शतक

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले मोहसिन खान की गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकाक को कैच दे बैठे। पावरप्ले से 6 ओवर में टीम के स्कोर को विराट कोहली और रजत पाटीदार ने 52 रन तक पहुंचाया। इसमें विराट के बल्ले से 18 रन निकले जबकि पाटीदार ने 33 रन बनाए। 25 रन बनाने के बाद विराट कोहली बड़ा शाट लगाने की कोशिश में आवेश खान की गेंद पर मोहसिन द्वारा लपके गए। 28 गेंद पर रजत ने 7 चौके और 2 छक्के की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की। आक्रामक नजर आ रहे ग्लेन मैक्सवेल को क्रुणाल पांड्या ने 9 रन पर इविन लुइस के हाथों कैच करवाया। 49 गेंद पर 11 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए रजत ने अपना शतक पूरा किया। रजत 54 गेंद पर 112 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे और टीम के स्कोर को 207 तक पहुंचाया। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद पर 37 रन की शानदार पारी खेली। इस तरह आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

कप्तान केएल राहुल ने खेली 58 बॉल में 79 रन की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को खराब शुरुआत मिली थी, क्विंटन डि कॉक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इसके बाद कप्तान केएल राहुल, मनन वोहरा ने पारी को संभालना शुरू किया. लेकिन मनन 19 रन बनाकर आउट हुए. जब केएल राहुल के साथ दीपक हुड्डा की जोड़ी जमी तब उम्मीद लगी कि लखनऊ इस मैच को जीत सकती है, दोनों के बीच 96 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन इसके बाद ही रनों की तेज रफ्तार कम होती चली गई. कप्तान केएल राहुल 58 बॉल में 79 रन बना पाए, जिसमें 3 चौके, 5 छक्के शामिल रहे. दीपक हुड्डा ने 26 बॉल में 45 रनों की पारी खेली. उनके बाद मार्कस स्टोइनिस, इवन लुईस कोई कमाल नहीं कर पाए. क्योंकि आखिर में रनों का प्रेशर काफी ज्यादा हो गया था. लखनऊ सुपर जाइंट्स को अंतिम दो ओवर में 33 रन की जरूरत थी। हेजलवुड ने इसके बाद राहुल को शॉर्ट थर्ड मैन पर शाहबाज के हाथों कैच कराके सुपर जाइंट्स को बड़ा झटका दिया। अगली गेंद पर कृणाल पंड्या (00) भी हेजलवुड को वापस कैच दे बैठे। इस ओवर में नौ रन बने। हर्षल के अंतिम ओवर में सुपर जाइंट्स को 24 रन की जरूरत थी लेकिन दुष्मंता चमीरा (नाबाद 11) और एविन लुईस (नाबाद दो) नौ रन ही बना सके। इस तरह लखनऊ लक्ष्य से 14 रन पीछे रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here