IND vs PAK Asia Cup Hockey 2022: पाकिस्तान ने आखिरी मिनट में गोल कर भारत की जीत पर लगाया ब्रेक, ड्रॉ हुआ मुकाबला

0
109

एशियाई चैम्पियन टीम इंडिया ने आखिरी मिनट में गोल गंवाकर एशिया कप पुरूष हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के पहले मैच में पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला। नौवें मिनट में भारत ने कार्ति सेल्वम के गोल की मदद से बढत बना ली थी और लगभग पूरे मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा। लेकिन पाकिस्तान के लिये अब्दुल राणा ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर का गोल दाग स्कोर बराबरी पर ला दिया। अब भारत का सामना आज जापान से होगा। पाकिस्तान को तीसरे ही मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला था लेकिन वह गोल नहीं कर सके। कुछ सेकंड बाद भारत ने भी जवाबी हमले में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन नीलम संजीप सेस के शॉट को पाकिस्तानी गोलकीपर अकमल हुसैन ने बचा लिया।

पूरे मुकाबले में टीम इंडिया का रहा दबदबा India vs Pakistan, Asian Cup 2022 Hockey Match: When And Where To Watch IND  vs PAK Live Telecast, Live Streaming

भारत ने पाकिस्तानी डिफेंस पर लगातार दबाव बनाये रखा और पहले क्वार्टर में दो और पेनल्टी कॉर्नर बनाये। कार्ति ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल नौवें मिनट में किया। इस बीच पाकिस्तान को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन सफलता नहीं मिली। दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन ने शानदार बचाव करके पवन राजभर को गोल नहीं करने दिया। भारत को 21वें मिनट में मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया। हाफटाइम से दो मिनट पहले पाकिस्तान को बराबरी का गोल करने का मौका मिला लेकिन एक बार फिर उसका पेनल्टी कॉर्नर बर्बाद हुआ। आखिरी मिनट में भारत को गोल का मौका मिला था, मगर सिमरजीत चूक गए और इस तरह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here