IPL 2022, SRH vs PBKS: टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

0
186

IPL सीजन 15 का 70वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। टूर्नामेंट के इस आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स ने लियाम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से मात दी। हालांकि इस मैच में जीत के बाद भी पंजाब किंग्स या फिर हार के बाद सनराइजर्स हैदाराबाद की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि दोनों टीमें पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। इसी के साथ पंजाब किंग्स ने प्वाइंट्स टेबल में नंबर पर रहते हुए इस टूर्नामेंट में अपने सफर को खत्म किया। इस मंगलवार से IPL सीजन 15 के प्लेऑफ मुकाबले खेले जायेंगे।

अभिषेक शर्मा की 43 रन की पारी SRH को 5 विकेट से हराया, लिविंगस्टोन ने खेली तूफानी पारी; 22 गेंद में बनाए 49 रन | IPL 2022 Punjab Super Kings Vs Sunrisers Hyderabad LIVE Score Update; Mayank Agarwal, Shikhar

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 43 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज प्रियम गर्ग 4 रन पर ​कगिसो रबाडा ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने पारी को आगे बढ़ाया और कुछ शानदार शॉट खेले। लेकिन 9वें ओवर में बरार ने त्रिपाठी को 20 रन पर चलता किया। वहीं उनके और अभिषेक के बीच 35 गेंदों में 47 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। हैदराबाद को 61 रनों पर दूसरा झटका लगा। चौथे नंबर पर आए एडेन मार्करम ने अभिषेक के साथ मिलकर रन की गति को बनाए रखा। लेकिन 10.3 ओवर के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना शुरू किया, जिसके बाद बरार ने अभिषेक को 43 रन पर अपना शिकार बनाकर दूसरा विकेट हासिल किया। वहीं, पांचवें नंबर पर आए निकोलस पूरन (5) और मार्करम (21) भी पवेलियन लौट गए, जिससे हैदराबाद की आधी टीम 14.4 ओवर में 96 रनों पर वापस लौट गई। इस बीच, वाशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने कुछ शानदार शॉट खेले। 18 ओवर के बाद हैदराबाद ने पांच विकेट खोकर 135 रन बनाए। 19वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने 12 रन दिए। वहीं, 20वां ओवर फेंकने आए एलिस ने सुंदर और जगदीश सुचित आउट को किया, वहीं कप्तान भुवनेश्वर कुमार एक रन पर रन आउट हो गए, जिससे हैदराबाद ने आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए। शेफर्ड दो चौके और दो छक्कों की मदद से 15 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

लिविंगस्टो की 22 गेंदों पर 49 रनों की नाबाद पारी

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की तरफ से जानी बेयरस्टो और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की लेकिन जल्द ही 23 रन बनाकर बेयरस्टो के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें फारुखी ने क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के रूप में शाहरुख खान को उमरान मलिक ने वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया। उन्होंने 19 रन की छोटी सी पारी खेली। तीसरे विकेट के रूप में एक बार फिर से मयंक अग्रवाल असफल रहे और केवल 1 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर के शिकार बने। पंजाब को चौथा झटका धवन के रूप में लगा जिन्हें फारूखी ने 39 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। जितेश शर्मा के तौर पर टीम को 5वां झटका लगा। उन्हें 19 रन के निजी स्कोर पर जे सुचित ने प्रियम गर्ग के हाथों कैच कराया। मगर इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लिविंगस्टो ने 22 गेंदों पर 5 छक्कों और दो चौकों की मदद से 49 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह पंजाब किंग्स ने 15.1 ओवर में 5 विकेट पर 160 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। पंजाब ने 29 गेंद शेष रहते पांच विकेट से ये मैच जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here