IPL 2022, PBKS vs DC: दिल्ली ने टॉप 4 में बनाई जगह, पंजाब किंग्स को 17 रन से हरा प्लेऑफ से किया बाहर

0
177

IPL सीजन 15 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। जहां शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से हराया। दिल्ली की 13वें मुकाबले में यह सातवीं जीत है और पॉइंट्स टेबल में भी टीम अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पछाड़कर चौथे स्थान पर आ गई है। इस जीत के साथ दिल्ली ने प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत किया है वहीं इस हार के बाद पंजाब किंग्स की राह बेहद मुश्किल हो गई है। पंजाब के पास अब एक मैच बचा है अगर टीम उसमें जीत हासिल कर पाती है तो वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी। दिल्ली अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

मिचेल मार्श की 63 रनों की पारी  IPL 2022 PBKS vs DC Live Rishabh pant mitchell marsh mayank agrwal - News Nation

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका पारी की पहली गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने डेविड वॉर्नर को गोल्डन डक पर आउट कर के दिया। इसके बाद सरफराज 16 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए। सरफराज के बाद ललित यादव ने 24 रन बनाकर कुछ देर मिशेल मार्श का साथ दिया मगर उनके आउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। मिचेल मार्श ने 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। यह सीजन में उनका दूसरा और लगातार भी दूसरा पचासा था। ऋषभ पंत और पॉवेल अपना विकेट थ्रो करके गए। इस तरह दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए।

पंजाब 17 रन से हारा 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. चौथे ओवर में 38 के स्कोर पर तूफानी बल्लेबाज़ी कर रहे बेयरस्टो 15 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद भानुका राजपक्षे भी 04 रन बनाकर आउट हो गए. 53 रनों पर दूसरा विकेट गिरने के बाद 54 के स्कोर पर पंजाब को तीसरा झटका लगा. धवन 19 रन बना सके. इसके बाद पंजाब की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस दौरान लियाम लिविंगस्टोन 03 और मयंक अग्रवाल 00 पर आउट हुए. इसके बाद हरप्रीत बरार 01 और ऋषि धवन 04 पर पवेलियन लौट गए. 82 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद जितेश शर्मा और राहुल चाहर के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई. जितेश ने 3 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 43 रनों की जुझारू पारी खेली. वहीं राहुल चाहर 25 रनों पर नाबाद लौटे. कगिसो रबाडा ने 6 रन बनाए तो अर्शदीप 02 रन पर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here