मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में बुलडोजर एक्शन रोकने को अमित शाह से लगाई गुहार

0
107

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में बुलडोजर एक्शन रोकने को अमित शाह से लगाई गुहार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे भाजपा शासित तीनों नगर निगमों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के कारण राजधानी में होने वाली ‘तबाही’ को रोकने की अपील की है।

सिसोदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों, झुग्गी-बस्तियों में 63 लाख मकानों को तोड़ने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि इससे राजधानी में भारी तबाही होगी। दिल्ली की लगभग 70 फीसदी आबादी बेघर हो जाएगी। आम आमदी पार्टी इस ”बुलडोजर राजनीति” का कड़ा विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों का यह आश्वासन देता हूं कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार आपके साथ खड़ी है, हम भाजपा के तोड़-फोड़ के अभियान को रोकने के लिए जेल तक जाने को तैयार हैं। मैं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में भाजपा के तोड़-फोड़ अभियान को रोकने की अपील करता हूं, जो लोगों से उगाही करने के लिए चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें (शाह को) पत्र लिखकर कहा है कि इस डेमोलिशन ड्राइव को रोका जाना चाहिए। अगर बुलडोजर का इस्तेमाल करना है, तो उनका इस्तेमाल उन भाजपा नेताओं और नगर निगम के प्रतिनिधियों के घरों को ध्वस्त करने के लिए किया जाना चाहिए, जिन्होंने इस तरह के ढांचे की अनुमति के लिए रिश्वत ली थी। दिल्ली के मदनपुर खादर में गुरुवार को एक अतिक्रमण विरोधी अभियान पर कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन और पथराव गया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान, जो दक्षिण-पूर्वी दिल्ली इलाके में एक विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे, उन्हें दंगा करने और लोक सेवकों को उनके कर्तव्य के निर्वहन में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here