सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने से पहले जामा मस्जिद तक पहुंचा बुलडोजर, अतिक्रमण तोड़ा

0
195
सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने से पहले जामा मस्जिद तक पहुंचा बुलडोजर
सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने से पहले जामा मस्जिद तक पहुंचा बुलडोजर

सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने से पहले जामा मस्जिद तक पहुंचा बुलडोजर, अतिक्रमण तोड़ा; मंदिर के बाहर भी ऐक्शन

जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण तोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट के स्टे के बावजूद बुलडोजर गरज रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने से पहले जामा मस्जिद तक बुलडोजर पहुंच गया। मस्जिद के गेट और चबूतरे को तोड़ दिया गया है। यहां एक मंदिर के बाहर भी बुलडोजर तैनात है। यहां मौजूद अवैध निर्माण को भी तोड़ने की तैयारी है। यहां लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

जामा मस्जिद के पास हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा पर हमला किया गया था

बता दें, कि इसी जामा मस्जिद के पास हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा पर हमला किया गया था। मस्जिद के बाहर एक मोबाइल की दुकान को तोड़कर हटाया गया। इसके अलावा मस्जिद के बाहर बनाए गए एक चबूतरे और गेट को भी तोड़ डाला गया। इस दौरान मस्जिद में मौजूद कुछ लोग विरोध करते रहे।

एक तरफ जहां मस्जिद के बाहर अतिक्रमण तोड़ा गया तो कुछ ही दूरी पर मौजूद एक मंदिर के बाहर भी अतिक्रमण को ढहा दिया गया। इस दौरान कुछ लोग विरोध भी करते रहे। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें काबू कर लिया।

इस बीच लेफ्ट नेता वृंदा करात भी मौके पर पहुंच गई हैं

इस बीच लेफ्ट नेता वृंदा करात भी मौके पर पहुंच गई हैं। पहले वह एक बुलडोजर के सामने आकर खड़ी हो गईं, जिन्हें अधिकारियों ने वहां से हटाया। करात ने कहा, ”मेरे पास सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर है। मैं अधिकारियों से मिलकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करने पहुंची हूं। बुलडोजर जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है उसे रुकवाने आई हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here