IPL 2022, RCB vs MI: सूर्यकुमार यादव की पारी पर आरसीबी के अनुज रावत पड़े भारी, आरसीबी 7 विकेट से जीती

0
196

IPL सीजन 15 का 18वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। जहां विराट कोहली और अनुज रावत की दमदार बल्लेबाजी के दमपर आरसीबी ने मुंबई को 7 विकेट से हराया। आरसीबी के लिए इस सीजन में ये तीसरी जीत है वही दूसरी तरफ ये मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार है। मुंबई ने टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के 68 रनों की पारी की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रन की अच्छी साझेदारी की, लेकिन 26 रन के स्कोर पर हर्षल पटेल ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। दूसरे विकेट के रूप में डेवाल्ड ब्रेविस आउट हुए जिन्हें हसरंगा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने 8 रन बनाए। तीसरे विकेट के रूप में इशान किशन आउट हुए। उन्होंने 26 रन बनाए। उन्हें आकाशादीप ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच करवाया। शानदार फार्म में चल रहे तिलक वर्मा बिना खाता खोले रन आउट हो गए। काइरोन पोलार्ड के रूप में मुंबई ने अपना 5वां विकेट गंवाया। उन्हें हसरंगा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। छठे विकेट के रूप में रमनदीप सिंह आउट हुए। उन्हें हर्षल पटेल ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। उन्होंने 6 रन बनाए।

अनुज रावत और विराट कोहली की 80 रनों की पार्टनरशिपIPL 2022- India TV Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज कप्तान फाफ डुप्लेसी और अनुज रावत ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट लिए 50 रनों की साझेदारी हुई। डुप्लेसी 16 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने। डुप्लेसी के आउट होने के बाद दूसरे छोड़ पर अनुज डटे रहे और विराट कोहली के साथ मिलकर एक बार फिर से 80 रनों की पार्टनरशिप की। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। अनुज 47 गेंद में 66 रनों की दमदार पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में दो चौके 6 छक्के लगाए। वहीं विराट कोहली महज दो रन से अपना अर्धशतक चूक गए और उन्होंने 36 गेंद में 48 रनों का योगदान दिया। आखिर में दिनेश कार्तिक 7 और ग्लेन मैक्सवेल 8 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह आरसीबी ने 152 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवर में पूरा कर लिया।

चेन्नई की लगातार चौथी हार, हैदराबाद ने 8 विकेट से हरायाCSK vs SRH : लगातार चौथा मैच हारी चेन्नई, सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन का 17वां मुकाबला खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई को 8 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद की इस सीजन की ये पहली जीत है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार चौथे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 विकेट खोकर 14 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने सर्वाधिक 75 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here