IPL 2022, PBKS vs GT: गुजरात का विजय अभियान जारी 6 विकेट से जीता मैच, पंजाब के मुँह से छीनी जीत

0
186

IPL सीजन 15 का 16वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से से मात दी। आखिरी के दो गेंद में राहुल तेवतिया के बेहतरीन छक्के से गुजरात टाइटंस ने अपनी हार को जीत में बदल डाला। जीत की इस हैट्रिक के साथ ही गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान मयंक अग्रवाल 5 और जॉनी बेयरस्टो 8 रन बनाकर आउट हो गए। 34 रनों पर पंजाब ने पहले दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लियाम लिविंग स्टोन ने शिखर धवन के साथ तेजी से रन बनाना शुरू किया। लिविंग स्टोन ने 21 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली वहीं धवन ने 35 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई। इनके आउट होने के बाद पंजाब का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया हालांकि राहुल चाहर ने अंत में 22 रनों की पारी खेलकर टीम को 189 रनों के स्कोर तक जरूर पहुंचाया। गुजरात के लिए राशिद खान को सबसे अधिक तीन विकेट मिले।

शुभमन गिल की 96 रन की पारी

PBKS vs GT: राहुल तेवतिया ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पंजाब के मुंह से छीना मैच, गिल की पारी के दम पर गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस के लिए ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। हालांकि वेड 6 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन दूसरे छोड़ गिल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को जारी रखा। गिल 59 गेंद में 96 रनों की पारी खेली वह आईपीएल में अपने पहले शतक चूक गए। गिल के अलावा के साईं सुदर्शन ने भी अपने डेब्यू मैच में 30 रनों की प्रभावशाली पारी खेली। शुभमन गिल और साईं सुदर्शन ने शतकीया साझेदारी कर टीम को स्कोर के नजदीक पहुंचाया। पंजाब ने आखिरी ओवरों में जोरदार वापसी की, मगर तेवतिाय को कुछ और ही मंजूर था। गुजरात को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। पहली चार गेंदों पर मात्र 7 ही रन आए थे। ऐसे में गुजरात की जीत नामुमकिन सी लग रही थी, मगर तब तेवतिया ने ओडियन स्मिथ की दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई। 59 गेंद में 96 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने वाले शुभमन गिल “मैन ऑफ द मैच” बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here