IPL 2022, LSG vs SRH: आवेश खान के आगे ऑरेंज आर्मी ढ़ेर, लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया

0
130

IPL सीजन 15 का 12वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में लखनऊ की टीम ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया। आईपीएल के इसी सीजन में डेब्यू करने वाली टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स की ये लगातार दूसरी जीत है, जबकि आईपीएल 2016 की
चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की ये दूसरी हार है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ये मुकाबला जीतने के साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स पॉइंट्स टेबल में टॉप 5 में पहुंच गई है। टॉस जीतने के बाद पहले खेलते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन बनाए। 27 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान केएल राहुल ने 68 रनों की शानदार पारी खेली और दीपक हुड्डा ने भी 33 गेंदों पर 51 रन बनाए। आखिर में आयुष बडोनी ने अहम 12 गेंदों पर 19 रन बनाए थे। हैदराबाद के लिए टी नटराजन, रोमारियो शेफर्ड और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले।

आवेश खान का चौका

170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। लगातार अंतराल पर हैदराबाद को लखनऊ की टीम ने झटके दिए। हालांकि, मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा, लेकिन आखिरी ओवर की पहली गेंद पर वॉशिंग्टन सुंदर आउट हो गए और इसी के साथ टीम की जीत की उम्मीद समाप्त हो गई। हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर खेलकर 9 विकेट खोकर 157 रन बनाए और मुकाबला 12 रन से गंवा दिया। लखनऊ के लिए आवेश खान ने चार विकेट चटकाए, जबकि 3 विकेट आखिरी ओवर में जेसन होल्डर को मिले और 2 सफलताएं क्रुणाल पांड्या को मिलीं। 27 रन देकर 4 विकेट विकेट झटकने वाले आवेश खान “मैन ऑफ़ द मैच”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here