यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी सेना को दी चेतावनी, कहा- ‘अगर जीना चाहते हो, तो घर लौट जाओ’,

0
77
यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी सेना को दी चेतावनी, कहा- 'अ
यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी सेना को दी चेतावनी, कहा- 'अ

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी सेना को दी चेतावनी, कहा- ‘अगर जीना चाहते हो, तो घर लौट जाओ’,

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में दोनों तरफ से बड़े हमले हो रहे हैं. युद्ध के आठ दिन जरूर हो गए हैं, लेकिन यूक्रेन अभी भी मुकाबले में बना हुआ है. इसकी बड़ी वजह ये है कि यूक्रेन के सैनिक लगातार हथियारों के जरिए जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं. इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूसी सेना को जान बचाकर निकल जाने की चेतावनी दी है. जेलेंस्की ने रूसी सेना को सन्देश देते हुए कहा कि अगर वो जीना चाहते हैं तो घर लौट जाएं.

युद्ध के बाद हमने पुनर्निमाण की कसम खाई है

वे जहां कहीं भी जाएंगे छिपेंगे, मार दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि युद्ध के बाद हमने पुनर्निमाण की कसम खाई है, जिसकी कीमत रूस को चुकानी होगी. सबसे हालिया वीडियो संबोधन में, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि रूस, यूक्रेन को मास्को के क्रूर युद्ध के दौरान हुए सभी नुकसानों की भरपाई करेगा. उन्होंने कहा कि हम हर घर, हर गली, हर शहर को बहाल करेंगे. उन्होंने रूसी सेना को चेतावनी देते हुए कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि यूक्रेन, रूसी सैनिकों के शवों से ढंक जाए, इसलिए घर लौट जाओ.

पिछले एक हफ्ते में रूस के करीब 9 हजार सैनिक मारे जा चुके हैं

जेलेंस्की ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में रूस के करीब 9 हजार सैनिक मारे जा चुके हैं, ऐसे में रूस के लिए बेहतर यही है कि पीछे हट जाओ. ऐसे में यूक्रेन का कहना है कि अब वो रक्षा मोड से हटकर जवाबी कार्रवाई के मोड में जाने को तैयार हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here