प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

0
65

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 17 दिसंबर,2021 को सुबह 10:30 बजे शहरी विकास विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा वाराणसी में आयोजित अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे और इसे संबोधित करेंगे.सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के मेयर भाग लेंगे। सम्मेलन का विषयहै- “नया शहरी भारत.”

प्रधानमंत्री का निरंतर प्रयास रहा है कि लोगों के लिए शहरी क्षेत्रों में रहने में आसानी सुनिश्चित हो सके. सरकार द्वारा पुराने व कमजोर शहरी बुनियादी ढांचे और सुविधाओं की कमी के मुद्दों को हल करने के लिए विभिन्न योजनाओं और पहलों की शुरूआत की गयी है. इन प्रयासों के तहत उत्तर प्रदेश राज्य पर विशेष ध्यान दिया गया है. राज्य में विशेष रूप से पिछले पांच वर्षों में शहरी परिदृश्य में महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैं और इस क्षेत्र में काफी प्रगति हुई है.

शहरी विकास के क्षेत्र में भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है, जो 17 से 19 दिसंबर तक चलेगी. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री भी उपस्थित रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here